How to Add a Blog Website to Google Adsense Connect by techdesai

Google Adsense Me Website URL Kaise Add Kare for|

Blog ko Google Adsense Se Kaise jode


क्या आप अपनी वेबसाइट या blogspot का url google adsense से जोडना चाहते है,जिससे आप अपनी वेबसाइट को Approved करवा कर ढेरों पैसा कमा सकते है।और अगर आपको गुगल ऐडसेंस से अपनी वेबसाइट को connection करना नही जानते है। तो दोस्तों आज मे आपको इस पोस्ट मे इसी के बारे मैं बात करेंगे।और हां भाईयो आगें बढऩे से पहले आपसे एक छोटी सी रिक्वेस्ट करूंगा कि आप हमारे website को जल्दी से follow करले,कयोंकि इसी तरह की पोस्ट हमेशा पाने के लिए हमें फोलो करें।

Google Adsense Me Website URL Kaise Add Kare

सबसे पहले आप अगर Google Adsense से अपनी वेबसाइट connect करना चाहते हैं।तो आपको ब्लॉग स्पॉट में अकाउंट बनाने के बाद कम से कम 20 पोस्ट लिखें। गूगल ऐडसेंस  एक से ज्यादा account Allow नहीं करता है। और अगर आपने एक से ज्यादा वेबसाइट बनाकर रखी है तो आप एक ही गूगल अकाउंट से 4-5 website me ad लगा सकते हैं। और आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

और अगर आप के पास एक से ज्यादा गूगल ऐडसेंस अकाउंट चला रहे हैं तो और आपके अकाउंट के बारे में गूगल को पता चल जाता है तो आपके सभी अकाउंट को गूगल बंद कर सकता है इसीलिए फ्यूचर में एक ही गूगल अकाउंट रखे ताकि आगे चलकर आपको कोई प्रॉब्लम ना हो और आपकी मेहनत के ऊपर पानी ना फिरे।
अगर आपके पास एक से ज्यादा साइट मौजूद है और आप उस पर ad लगाना चाहते हैं, तो बिल्कुल आप अपनी सभी साइटों पर ad लगा सकते हैं, लेकिन आपकी सभी साइट अलग अलग कैटेगरी की होनी चाहिए, और उस सभी sites पर ad कैसे लगाए, तो.आज मे आपको इन्हीं के बारे मे ऐसे कूछ point बताउंगा जिन्हें आप follow करके आप अपनी साइट पर एक से अधिक साइटों पर सकते है।
सभी साइटों पर अलग-अलग सबडोमेन होना चाहिए,और सभी sites पर अलग-अलग तरह की पोस्ट होनी चाहिए और एक ही जानकारी को आप दुबारा नही लिख सकते है,चाहे वो दूसरी language मे ही क्यु ना हो।आप एक जानकारी को दुबारा नही लिख सकते। क्योंकि ऐसा करना गूगल ऐडसेंस को बिल्कुल पसंद नहीं है, क्योंकि ऐसा करना black hat seo माना जाता है,क्योंकि ऐसी साइट पर गूगल ऐडसेंस अपना काम भी नहीं करना चाहता,यानी ad नहीं लगा सकता।
अपने साइट पर ad लगाने के लिए ट्रैफिक कितना होना चाहिए तो आपकी साइट को गूगल से approved करने के लिए हर दिन 500-600 view होना बहुत जरूरी है, साथ ही उसमें से 300-350 view google search engine से होना चाहिए, और आप का ब्लॉग google webmaster guidelines को follow करता हुआ होना चाहिये। और अपने साइट पर इस तरह की जानकारी publish ना करें जिससे गूगल अपमानित हो,जैसे वेबसाइटों को हैकिंग करना, सेक्सुअल जानकारी देना, तो इस तरह की जानकारी कभी ना दे और हमेशा सही जानकारी देने की कोशिश करें और पोस्ट को उन्हीं भाषाओं में लिखे जो गूगल सपोर्ट करता है क्योंकि गूगल बहुत सी भाषाओं को सपोर्ट नहीं करता है इसीलिए Adsense support language कि मदद लें।
सबसे important यह ध्यान रखना जरूरी है कि आप की पहली साइट से दूसरी साइट का content matched नहीं होना चाहिए और अगर matched हो जाता है और गूगल को पता चल जाता है तो गूगल ऐडसेंस आपके अकाउंट को बंद कर सकता है।
Adsense Account Me Website URL Kaise Add Karte Hai

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन मैं या desktop me
GoogleAdsense.com की साइट पर जाए.उनके बाद आप अपनी इमैल id से login करना है।

उनके बाद आपको setting पर क्लिक कीजिए setting आपको राइट साइट मे मिलेगा, और फिर site management पर क्लिक करें, यहां पर आप अपनी साइट का Url (Link) डालना है,उनके बाद Ad site पर क्लिक करें।

और अभी आपकी साइट Google Adsense से (connect)जुड़ चुकी है,और अभी आप अपनी साइट पर भी ad लगा सकते है, और आप पैसा कमा सकते हैं।
उम्मीद करता हूं दोस्तों आपको गूगल ऐडसेंस से अपनी वेबसाइट कैसे कनेक्ट करें, इसके बारे में सब कुछ समझ में आ गया होगा, अगर और भी आपको इसके बारे में कोई भी सवाल पूछना है तो कमेंट बॉक्स में जाकर जरूर पूछ सकते हैं इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिए, इसी तरह की जानकारी हमेशा पढ़ने के लिए हमारी website को follow करें क्योंकि जब भी कोई नई जानकारी या new post publish करें तो आप के पास पूरी जानकारी email से पहुंच जाएगा। हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपको तहे दिल से बहुत-बहुत धन्यवाद


BLOGGER